Titan shares rise ahead of Q2 results; ज्वैलरी सेगमेंट में भारी तेजी !

Titan, tata group का एक भाग है , जो की मेजर तोर पर घडी और आईकेयर के प्रोडक्ट बनता था हांलाकि अभी कुछ सालो से ये ज्वैलरी सेगमेंट में मजबूत से विकाश के कारण टाइटन कंपनी यथार्त: दूसरी तिमाही(Q2 results) में अच्छे नतीजे पेश करेगी।

हालाँकि, कंपनी की टोटल मुनाफा की वृद्धि दर धीमी हो सकती है क्युकी इसमें मार्जिन काम हो सकता है।

Titan Q2 results
Titan Q2 results

टाइटन कंपनी के शेयरों में कारोबारी सत्र के दौरान लगभग 2% की वृद्धि हुई। टाटा समूह की कंपनी 3 नवंबर को एक महीने पहले सितंबर 2023 से समाप्त हो चुकी तिमाही और छमाही के लिए अपनी आय की घोषणा करेगी।

सुबह 10 बजे, एनएसई पर शेयर 1.32% बढ़कर ₹3,243.80 पर चला गया था। पिछले कुछ सत्रों में शेयर 5% बढ़ा है। इस 2023 की शुरुआत से टाइटन के शेयर 26.55% चढ़े हैं, जबकि निफ्टी50 इंडेक्स में 5.87% की बढ़त देखने को मिली है।

टाइटन अभी घडी, आईकेयर के साथ सह आभूषण के क्षेत्र में तेजी दिखा रहा है जिससे ये निवेशकों की नजर में बना हुआ है , टाटा पर सभी लोग आँख बंद कर के भरोसा करते है ये वो ग्रुप है जिसमे अपने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में कभी loss नहीं दिया।

इसके बढ़ते कारोबार के चकते टाइटन कंपनी का टोटल लाभ इस साल 1.9% बढ़कर ₹889 करोड़ होने की उम्मीद है। इसके चलते tata ग्रुप का सालन प्रॉफिट 18.8% बढ़कर ₹10,449 करोड़ होने की आशंका है।

Titan Q2 update today

अक्टूबर की शुरुआत में ही अपने तिमाही बिजनेस को अपडेट करते हुए, टाइटन ने Q2 result के लिए 20% की वृद्धि दर्ज की , जिसके बदौलत कंपनी ने विभिन्न क्षेत्रों में 81 स्टोर जोड़े, जिससे ग्रुप की retail उपस्थिति total 2,859 आउटलेट तक पहुंच गई।

दलअसर इसके आभूषण कारोबार में भी 19%की बढ़ोत्री की और ये घरेलू बिक्री में हर साल अपनी मजबूती बढ़ा रहे है हर साल इसमें ग्राहकों की संख्या दुगनी से चौगुनी हो रही है।

घड़ियाँ और पहनने योग्य घरेलू चीजों का कारोबार 32% बढ़ा,साथ में एनालॉग घड़ियों में 22% की वृद्धि और अन्य में दो गुना से अधिक की वृद्धि शामिल है।

‘आईकेयर’ सेगमेंट पर, टाइटन ने कहा कि “उसकी बिक्री में साल-दर-साल 12% की वृद्धि देखी गई।” घरेलू ब्रांडों की तुलना में अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड तेजी से बढ़े।
इसकी सुगंध और फैशन सहायक उपकरण (एफ एंड एफए) में साल-दर-साल 4% की वृद्धि हुई। अपडेट में कहा गया है कि यह सुगंध में 14% की वृद्धि और फैशन सहायक उपकरण में 12% की वृद्धि से प्रेरित है।

टाइटन में कैसे इन्वेस्ट (निवेश)करे

अगर आप भी टाइटन में इन्वेस्ट करना चाहते है तो इसके लिए आपको डीमैट अकाउंट खोलना पड़ेगा ये आप किसी ब्रोकरेज से भी खुलवा सकते है और आप ऑनलाइन खुद घर से भी खोल सकते है।

इसके लिए कुछ free Platforms है जिसपे आप फ्री में डीमेट अकाउंट खोल सकते हो और खुद से घर बैठे शेयर खरीद और बेच सकते हो पर इसके लिए खुद से शेयर की पूरी जानकारी रखना आवशयक है , वो फ्री platforms है :-  Upstox, Zerodha, Groww , etc .

इसने use से आप आसानी से शेयर खरीद सकते है।

हमें लगता है इस लेख में आपको Titan Q2 update के आज जानकारी मिल गयी होगी और भी ऐसे finance से जुडी खबरों के लिए हमरे साथ बने रहे।

My name is Jaydeep Nakum, and I consistently provide valuable insights pertaining to the stock market, investments, and finance, as well as information on loans and insurance for the benefit of my readers. ❤️

Leave a Comment